न्यूज जंक्शन डेस्क। व्हाइट हाउस में कई देशों के राजनेताओं से मिलना आम बात है, लेकिन ये आम तब खास हो जाता है। जब यहां से ये जानकारी सामने आने लगती है कि कोरोना वायरस का कारण कहीं व्हाइट हाउस तो नहीं ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पिछले हफ्तों का जिक्र किया जाए तो डोनाल्ड ट्रंप के साथ ब्राजील के राष्ट्रपति ने मुलाकात की और उसके बाद ही वो कोरोना की चपेट में आ गए। वहीं आज ही का अगर ज़िक्र किया जाए तो ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन घातक कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हो गए हैं।

उन्होंने पिछले सप्ताह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप से मुलाकात की थी। डटन ने ट्वीट कर कहा, “आज सुबह मेरी नींद खुली तो मुझे बुखार और गले में खराश महसूस हुई। मैंने तुरंत क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया और बाद में मेरा कोविड-19 संक्रमण की जांच की गई। मुझे आज दोपहर क्वीन्सलैंड स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव है।”

उन्होंने बताया कि यह क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग की नीति है कि जिस किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, उसे अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। उन्होंने कहा, “मैंने उनकी सलाह का पालन किया है। मैं ठीक महसूस कर रहा हूं और उचित समय पर आगे की जानकारी दूंगा।” अमेरिकी अटॉर्नी जनरल विलियम बर भी इवांका के साथ थे जब वह कोरोना वायरस संक्रमित ऑस्ट्रेलियाई मंत्री से मिली थीं।

बहरहाल इवांका ट्रंप के ऑफिशियल जानकारी साझा करते हुए बताया है कि वो काम काज घर से कर रही है…औ चिंता की कोई बात नहीं…कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इवांका ट्रंप ने शुक्रवार को घर से काम करना बेहतर समझा। दरअसल, अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी और वरिष्‍ठ सलाहकार इवांका ट्रंप ने हाल में ही अमेरिका आए ऑस्‍ट्रेलियाई अधिकारी से मुलाकात  की थी जो कोरोना वायरस के लिए टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे भी कोरोना वायरस की जांच कराएंगे। उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनमें इस संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। 

व्‍हाइट हाउस के मेडिकल स्‍टाफ ने ट्रंप को सलाह दी कि उन्‍हें खुद को अलग करने की जरूरत नहीं। द हिल ने व्‍हाइट हाउस के डिप्‍टी प्रेस सेक्रेटरी जड डीर के हवाले से यह जानकारी दी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ऑस्‍ट्रेलिया के गृहमंत्री पीटर डटन शुक्रवार सुबह COVID-19 की जांच में पॉजीटिव पाए गए। डटन पिछले सप्‍ताह वाशिंगटन आए थे और इवांका, अटार्नी जनरल विलियम बार व अन्‍य अधिकारियों से 5 मार्च को मुलाकात की। डीर ने बताया, ‘व्‍हाइट हाउस इससे अवगत है कि डटन को पॉजिटिव पाया गया है। वार्ता के दौरान उनमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं दिखा।’