शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राजधानी शिमला में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के खतरे को लेकर बहुत गंभीर हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र सरकार क्या तैयारियां कर रही है उनके बारे में पीएम द्वारा जानकारी साझा की गई। इसके अलावा प्रदेश सरकार को क्या-क्या करना है, इसके बारे में बताया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कोरोना वायरस से निपटने के लिए तैयार हैं।

हिमाचल में पहुंचा कोरोना वायरस

हिमाचल के कांगड़ा जिले के धर्मशाला में कोरोना वायरस के दो मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि ये दोनों लोग अभी-अभी विदेश से यात्रा कर लौटे हैं। इनमें से एक 32 वर्षीय नौजवान है जिनका नाम दिनेश है। दिनेश 18 मार्च को सिंगापुर से घर लौटे हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना का दूसरा मामला भी धर्मशाला का है। ये 63 वर्षीय महिला हैं जिनका नाम सरला है और दुबई से लौटी हैं। मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि शुरुआती मेडिकल जांच में दोनों में कोरोना वायरस पाया गया है। दोनों ने ब्लड सैंपल लेकर पुणे स्थित लैब में भेजे हैं। वहां से रिपोर्ट जल्द ही आ जाएगी। फिलहाल दोनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। दोनों मरीजों के परिवार वालों को क्वारंटीन में रखा गया है और सभी के ब्लड सैंपल ले लिए गए हैं।