शिमला। कोरोना वायरस से जुड़ी फेक न्यूज का प्रसार रोकने के लिए सीएम ने वेब पोर्टल लॉंच किया। fakenews.hp.gov.in पर कोविड-19 से संबंधित फर्जी और असत्यापित सूचनाओं की जानकारी अपलोड की जाएगी। सीएम ने कहा कि समाचार मीडिया, विशेष रूप से कुछ सोशल मीडिया प्लेटफार्म कोविड-19 से संबंधित भ्रामक जानकारी वायरल कर रहे हैं जिससे आम जनता में भय की स्थिती पैदा हो रही है।

 उन्होंने सभी मीडिया प्लेटफार्मों और सभी हितधारकों से अफवाह और असत्यापित खबरें न फैलाने और लोगों को सही जानकारी देने में सरकार के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। सूचना देने वाले शख्स की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी। वेब पोर्टल में सिक्योरी फीचर जैसे ओटीपी भी रखा गया है।

यहां क्लिक करें : हिमाचल सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लोग कोविड-19 से संबंधित मीडिया में प्रसारित की जा रही फर्जी और अप्रमाणित सूचनाओं की जानकारी fakenews-unit@hp.gov.in ई-मेल आईडी या व्हाट्सऐप नंबर 9816323469 पर दे सकते हैं। उन्होंने लोगों आग्रह है कि वे कोविड-19 से संबंधित किसी भी मीडिया प्लेटफार्म की ओर से प्रचारित अथवा प्रसारित की जा रही सूचना को ऐसे माध्यम से सरकार की ओर से गठित फेक न्यूज मॉनीटरिंग यूनिट के संज्ञान में लाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाचार पत्रों, टेलीविजन न्यूज चैनलों और डिजिटल, सोशल मीडिया की ओर से कोविड-19 से संबंधित तथ्यपरक सूचनाओं के प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान दिया जा रहा है।