कांगड़ा में स्वस्थ हुए कोरोना के 4 मरीज

कांगड़ा। हिमाचल के लिए अच्छी खबर है कि दो दिन में कोरोना के 8 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जी हां मंडी के बाद अब कांगड़ा के 4 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। कोविड-19 केयर सेंटर बैजनाथ में भर्ती चार मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ये मरीज 13, 14 और 15 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। जिले में 20 मार्च के बाद अभी तक 17 मरीज ठीक हो चुके हैं। इन्हें घर भेज दिया गया है। अगले सात दिन तक सभी होम क्वारंटीन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों के संपर्क में रहेंगे। इनमें कोई आठ तो 12 दिन बाद स्वस्थ होकर घर गया है। सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है।

सुलह पंचायत के ककडैं के 29 वर्षीय युवक की रिपोर्ट 13 मई को पॉजिटिव आई थी। वह 28 अप्रैल को गुरुग्राम से आया था और होम क्वारंटीन था। स्वास्थ्य विभाग ने युवक का 12 मई को सैंपल लिया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

कांगड़ा के घुरकड़ी की 24 वर्षीय युवती 14 मई को पॉजिटिव आई थी। होम क्वारंटीन में रह रही युवती ने आईएसआई लक्षणों को लेकर खुद जांच करवाई थी। इसमें संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। वह मुंबई से टैक्सी में एक नादौन निवासी और अपने दो पारिवारिक सदस्यों के साथ नौ मई को लौटी थी।

फतेहपुर उपमंडल के गोलवां गांव के 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट 15 मई को पॉजिटिव आई थी। वह दिल्ली से पिता के साथ आठ मई को घर आया था। युवक में वायरस के हल्के लक्षण दिख रहे थे। मेडिकल टीम ने सैंपल लिए तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

जौंटा क्षेत्र के मनेहड़ निवासी व्यक्ति 16 मई को पॉजिटिव आया था। वह आठ मई को एक साथी के साथ गुरुग्राम से आया था। होम क्वारंटीन था। रेड जोन से आने के कारण व्यक्ति का सैंपल लिया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

मंडी में भी चार मरीज स्वस्थ
इसके पहले 24 मई को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती बाहरी राज्यों के तीन चालक और एक हमीरपुर निवासी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छुट्टी दे दी। यह चारों स्वारघाट क्वारंटीन सेंटर में पॉजिटिव पाए गए थे।