शिमला। हिमाचल प्रदेश में 2019 में आयोजित पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। सीबीआई ने इस परीक्षा को क्लीन चिट दे दी है। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में इस मामले में बुधवार को सुनवाई हुई। सीबीआई की जांच रिपोर्ट के बाद कोर्ट ने मामले से जुड़ी याचिका खारिज कर दी. हाईकोर्ट ने जांच रिपोर्ट देखने के बाद कहा कि लिखित परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई है. 29 मई को सीबीआई की ओर से हाईकोर्ट में जांच रिपोर्ट सौंपी गई थी।

जानकारी के अनुसार, जस्टिस तरलोक सिंह और जस्टिस ज्योत्स्ना रिवाल दुआ की बेंच में बुधवार को बुधवार को मामले पर सुनवाई हुई है. सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने जांच रिपोर्ट देखने के बाद कहा कि परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई है ऐसे में परीक्षा को रद्द करने की मांग और चुनौती देने वाली याचिका खारिज की जाती है. हाईकोर्ट के फैसले के बाद महाधिवक्ता अशोक शर्मा ने कहा कि लिखित परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. ऐसे में अब सरकार को बड़ी राहत मिली है।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में 1194 पटवारी के पदों को भरने के लिए 17 नवंबर 2019 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी।