मंडी। हिमाचल में भारी बारिश की वजह से जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहा है। शुक्रवार सुबह हणोगी माता मंदिर के पास चट्टान खिसककर सड़क पर से गुजर रही दो गाड़ियों पर जा गिरी। टाटा407 पीबी-11बीडब्ल्यू1192 और एचपी23बी6517 टाटा 407 पर चट्टान गिर गई। हादसे में एक ड्राइवर की मौके पर मौत हो गई। जबकि दूसरे ड्राइवर की इलाज के दौरान मौत हुई।

जानकारी के अनुसार एक टेंपो सामान लेकर पंजाब की तरफ जा रहा था। इसी दौरान चालक व और एक अन्य व्यक्ति हणोगी माता मंदिर के पास रुके। इतने में पहाड़ी से पत्थरों का सैलाब आ गया। चालक बड़ी चट्टान के नीचे दब गया जिसका शव कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। मृतक की पहचान अमृतपाल पुत्र कलविंदर सिंह, होशियारपुर पंजाब के रूप में हुई है।

तो वहीं, मंडी की तरफ से आ रहा एक अन्य टेंपो भी इन पत्थरों की चपेट में आ गया। जिसमें चालक गुरमुख सिंह पुत्र बिरवल सिंह गांव समरखुर्द तहसील बंगाणा जिला ऊना की मौके पर ही मौत हो गई है। यह टेंपो कुल्लू की तरफ जा रहा था। टेंपो में लिफ्ट लेकर दो अन्य लोग भी जा रहे थे, जो सुरक्षित हैं। एसएचओ ओट ललित महंत ने घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मंदिर को भी पत्थरों के गिरने से नुकसान पहुंचा है।