चंडीगढ़। फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने देशभर के 50 सर्वश्रेठ और लोकप्रिय विधायकों को चुना है ।इसमें विधायकों को अलग-अलग कैटेगरी में चुना गया है ।फेम इंडिया के इस सर्वे में हरियाणा के चरखी दादरी के निर्दलीय विधायक एवं पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन सोमबीर सांगवान भी शामिल है।चंडीगढ़ में फेम इंडिया के सर्वे में शामिल होने पर सोमवीर सांगवान ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा इस सूची में शामिल होने के बाद उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है औऱ वे पहले की तरह समाज सेवा के कार्य करेंगे। उन्होंने कहा उन्हें समाज सेवा से ही संतुष्टि मिलती है।

फेम इंडिया एशिया पोस्ट के सर्वे में हरियाणा के विधायकों को जगह मिली है।फेम इंडिया ने अलग-अलग कैटेगरी में 50 विधायकों को इसमें शामिल किया है।चंडीगढ़ में फेम इंडिया के सर्वे में शामिल होने पर खुशी जताते हुए पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन एवं चरखी दादरी से निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा इस सूची में शामिल होने के बाद उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है औऱ वे पहले की तरह समाज सेवा के कार्य करेंगे। उन्होंने कहा उन्हें समाज सेवा से ही संतुष्टि मिलती है।

इसके अलावा सोमबीर सांगवान ने कहा कि कोरोना काल के दौरान उन्होंने करीब 3000 लोगों को खाना पहुंचाने का काम किया था।उन्होंने कहा वे चरखी दादरी के विकास के लिए भी लगे हुए हैं और हाल ही में उन्होंने इलाके में पीने के पानी किल्लत को दूर करने के लिए 33 करोड रुपए की लागत से एक प्रोजेक्ट मंजूर कराया है। सांगवान ने कहा अब तक किसी भी सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया था इसके अलावा उन्होंने चरखी दादरी जिले में मेडिकल कॉलेज, सरकारी कॉलेज, स्टेडियम और रिंग रोड बनवाने की भी योजना है।उन्होंने कहा जल्द ही वे चरखी दादरी में 50 एकड़ पर एक वाटर टैंक बनवाने को मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

बोर्ड के प्रयासों पर बोलते हुए विधायक सोमवीर ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की आय 2024 तक दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। इसमें पशुधन विकास बोर्ड भी प्रयास कर रहा है। हरियाणा में जर्मनी के सहयोग से एक प्रोजेक्ट के कार्य चल रहा है और इसके तहत गाय केवल बछड़ी को ही जन्म देगी और अगर ऐसा होता है तो किसानों की आय बढ़ेगी साथ ही प्रदेश की समस्या दूर हो जाएगी।

राजधानी दिल्ली में आज SYL नहर को लेकर पंजाब और हरियाणा के बीच हुई बातचीत पर सोमवीर सांगवान ने कहा कि अब तक पिछली सभी सरकारों ने एसवाईएल पर एक वोट बैंक के मुद्दे के तौर पर इस्तेमाल किया गया है।उन्होंने कहा वर्तमान बीजेपी सरकार पानी लाने को गंभीर है और हरियाणा को SYL का पानी मिलता तो इसका सबसे अधिक फायदा दक्षिण हरियाणा का होगा। उन्होंने कहा उस क्षेत्र में पानी की भारी किल्लत है और पानी मिलने से प्रदेश की खुशहाली भी बढ़ेगी।