शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऊना जिला के चिन्तपूर्णी विधानसभा क्षेत्र में 170.30 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किया।

सीएम जयराम ने 63 करोड़ की लागत से बने 220 के.वी. विद्युत उप-केंद्र नेहरियां, पांच करोड़ से बनी 33 के.वी. उप-केंद्र चक सराय का लोकार्पण किया। सीएम ने कहा कि नेहरियां 220 के.वी विद्युत सब स्टेशन के बनने से क्षेत्र के लगभग पांच लाख लोगों की बिजली की समस्या का समाधान होगा। वहीं चक सराय में 33 के.वी सब स्टेशन का शुभारम्भ करने से क्षेत्र की नौ पंचायतों की लगभग 29 हजार आबादी को सुविधा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चिन्तपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री कोविड-19 फंड में 16 लाख रुपये का अंशदान किया और लगभग 28 हजार फेस मास्क वितरित किए। इसके अतिरिक्त नेहरियां में 8.40 करोड़ रुपये खर्च कर आईटीआई भवन का निर्माण किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा देश के विभिन्न भागों से लगभग अढ़ाई लाख हिमाचलियों को वापस लाया गया। इससे कोविड-19 रोगियों की संख्या में बढ़त हुई है, लेकिन लोगों को इसकी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि राज्य सरकार इस परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।