कुल्लू। पूरी दुनिया में मशहूर गांव मलाणा इन दिनों बड़े बुरे हाल में है। वजह है मानसून, जी हां भारी बारिश के कारण मलाणा गांव में पांच मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। अनुमान है कि करीब एक करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। गनीमत ये रही कि घटना में किसी जान का नुकसान नहीं हुआ।

पीड़ित परिवारों का कहना है कि भारी बारिश के कारण लैंड स्लाइड शुरू हो गया। जिसके बाद एक के बाद एक, चार मकान ढह गए, जबकि एक मकान बुरी तरह टूटा हुआ है। घटना के वक्त सभी लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।

न्यूज 18 में छपी खबर के अनुसार पंचायत प्रधान भागे राम राणा का कहना है ये घटना सुबह करीब 4 बजे की है। घटना की सूचना प्रशासन को भी दे दी। इस घटना के बाद आस-पास के मकानों को भी खतरा पैदा हो गया है।

एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव का कार्य शुरू किया गया। इसके अलावा प्रभावित परिवारों को राशन और ठहरने की व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग के आकलन के अनुसार चार मकानों के क्षतिग्रस्त होने से करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है। एसडीएम ने बताया कि 40 लोग बेघर हुए हैं और प्रशासन उनकी पूरी मदद कर रहा है।