नई दिल्ली। 54 लाख से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके हैं. बात करें अगर डेथ रेट की तो देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि अभीतक 7.7 करोड़ से ज्यादा कोरोना परीक्षण हुए हैं.


केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सूचना जारी कर यह जानकारी दी गई है कि देशभर में अभीतक 7.7 करोड़ से ज्यादा कोरोना परीक्षण हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि ऐसा करने से लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमण की दर को कम करने में मदद मिली है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार परीक्षण की दर बढ़ने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा संक्रमित लोगों का पता लगाकर संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका गया है.

देशभर में अभी तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 64,73,544 हो गई है. इनमें से अब तक 1,00,842 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 9,44,996 पहुंच गई है. बीते दिन देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 लाख 42 हजार पर थी.


देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र लगातार कोरोना की सबसे बुरी मार झेलने वाला राज्य बना हुआ है. यहां अब तक 14 लाख मामले दर्ज हो चुके हैं. वर्तमान में महाराष्ट्र में 2,61,313 एक्टिव मामले हैं. इसके बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हैं. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.


बता दें कि एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.