शिमला। हिमाचल प्रदेश का एक बहुचर्चित गीत ‘चंबा कितनी दूर’ इन दिनों सिर्फ हिमाचल ही नही बल्कि दक्षिण भारत में भी खूब सुना जा रहा है। केेेरल की गायिका देविका ने ‘चंबा कितनी दूर’ गीत को अपनी सुरीली आवाज में पिरोया है। देेेेविका का ये गीत सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

अब हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने देविका को हिमाचल बुलाया है और देविका को निमंत्रण दिया है. सीएम ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा, “केरल की बेटी देविका ने अपनी सुरीली आवाज में प्रसिद्ध हिमाचली गीत “चम्बा कितनी की दूर..” को हिमाचली स्वर के साथ गाकर हिमाचल की शान बढ़ाई है, इसके लिए बेटी आपको बहुत बधाई.

सीएम ने कहा कि #EkBharatShreshthBharat के तहत बेटा आपने गाना गाकर देवभूमि हिमाचल की संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ-साथ पूरे प्रदेश का दिल जीता है. आपकी आवाज में एक अलग जादू है. मैं देवभूमि हिमाचल के देवी-देवताओं से प्रार्थना करता हूं कि आपकी सुरीली आवाज को विश्वभर में नई पहचान मिले. मैं, बेटी देविका को प्रदेश आने का निमंत्रण देता हूं, बेटा आप हिमाचल अवश्य आएं और यहां की संस्कृति को और करीब से जानें. देवभूमि हिमाचल की ओर से आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

जानिए देविका केे बारेे मेंं
देविका केरल के पट्टम में केंद्रीय विद्यालय में पढ़ती हैं. वह नौवीं कक्षा की छात्रा हैं. देविका ने ‘एक भारत-श्रेष्ट भारत’ अभियान के तहत यह गाना गाया है. बता दें कि यह गाना दो प्रेमियों के प्रेम को दर्शाता है. जिसमें दोनों एक दूसरे से काफी दूर रहे हैं और प्रेमिका अपनी मां से गाने के जरिये अपनी भावनाओं को जाहिर करती है.